Binarium समीक्षा

बिनारियम एक वैश्विक बाइनरी ऑप्शन ब्रोकर है जो कई वित्तीय बाजारों, खाता प्रकारों और आधार मुद्राओं की पेशकश करता है। यह किसी भी नियामक प्राधिकरण द्वारा विनियमित नहीं है। बिनारियम एक प्रसिद्ध ब्रोकर है जो बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग में माहिर है। वे इन ट्रेडों को सुविधाजनक बनाने के लिए अपने स्वयं के मालिकाना मंच का उपयोग करते हैं। हमारी 2023 की समीक्षा में, हम ब्रोकर की न्यूनतम जमा आवश्यकताओं, भुगतान स्तरों, चार्टिंग विकल्पों, सामुदायिक मंच और सुरक्षा सुविधाओं का विश्लेषण करेंगे।

Contents

बिनारियम त्वरित अवलोकन

💻 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म बिनारियम
📊 खातों के प्रकार: डेमो, स्टार्ट, स्टैंडर्ड, बिजनेस, प्रीमियम, वीआईपी
💰 खाते के लिए मुद्रा: यूरो, यूएसडी, आरयूबी, UAH
💵 जमा / निकासी कीवी, नेटेलर, फ्री-कासा, यांडेक्स मनी, वेबमनी, बैंक वायर ट्रांसफर, क्रेडिट/डेबिट कार्ड वीजा, मास्टरकार्ड और एमआईआर, क्रिप्टोकरेंसी
🚀 न्यूनतम जमा: 5 अमरीकी डालर
📈️ न्यूनतम आदेश 1 अमरीकी डालर
🔧 उपकरण: विदेशी मुद्रा मुद्राएं, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक, वस्तुएं
📱मोबाइल ट्रेडिंग: हाँ
➕ संबद्ध कार्यक्रम: हाँ
⭐ व्यापार सुविधाएँ 90% तक इनाम
🎁 बोनस और प्रतियोगिताएं: हाँ

(जोखिम चेतावनी: आपकी पूंजी जोखिम में हो सकती है)

बिनारियम क्या है?

बिनेरियम एक दशक से ऑनलाइन ट्रेडिंग और वित्तीय सेवा उद्योग में एक विश्वसनीय नाम है। वे अंतरराष्ट्रीय द्विआधारी विकल्प व्यापार में विशेषज्ञ हैं और अपने ग्राहकों को असाधारण सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह मंच अनुभवी व्यापारियों द्वारा शून्य व्यापारिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के लिए एक सीधा व्यापार अनुभव प्रदान करने के इरादे से बनाया गया था। वर्षों के अनुभव के माध्यम से, कंपनी ने बाज़ारों की एक मजबूत समझ विकसित की है, जिससे उन्हें एक असाधारण व्यापारिक अनुभव प्रदान करने की अनुमति मिलती है।

कंपनी जो सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस में स्थित है, का निकोसिया, साइप्रस में स्थित एक द्वितीयक कार्यालय है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह ब्रोकर किसी वित्तीय संस्था द्वारा विनियमित नहीं है। यह बताना भी महत्वपूर्ण है कि इस ब्रोकर और समीक्षा का बिनारियम कॉर्प के साथ कोई संबंध नहीं है।

व्यापार मंच

बिनारियम अपने उपयोगकर्ताओं को वित्तीय संपत्तियों की उतार-चढ़ाव वाली कीमतों को भुनाने के लिए उपकरणों की एक श्रृंखला की पेशकश करने वाले पहले द्विआधारी विकल्प दलालों में से एक था। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, कंपनी ने अपना खुद का ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म विकसित किया है। डिजिटल टर्मिनल पृष्ठ को अनुभवी और नए व्यापारियों दोनों के लिए सुलभ और नेविगेट करने में आसान बनाया गया है।

प्लेटफ़ॉर्म तक पहुँचने के लिए, खुदरा ग्राहक संगत वेब ब्राउज़र या ऐप-आधारित एपीआई का उपयोग कर सकते हैं। लॉग इन करने के बाद, उपयोगकर्ता ट्यूटोरियल देखने में सक्षम होते हैं कि उन्हें प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कैसे करना है। दुर्भाग्य से, इन ट्यूटोरियल्स को डाउनलोड करना पीसी उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं है। इस महान व्यापार मंच के साथ कई विशेषताएं आती हैं, जिनमें शामिल हैं: लाइव मूल्य उद्धरण, केवल $1 की कम व्यापार लागत, 12 अलग-अलग संकेतकों तक पहुंच के साथ आसानी से उपकरण खोजने के लिए एक खोज बार, किसी भी समय आपके पूर्ण व्यापार इतिहास को देखने की क्षमता , और चार चार्ट प्रकार – कर्व, कैंडल स्टिक, बार और कर्व एरिया जिनका उपयोग शॉर्ट-टर्म ट्रेड (5 मिनट तक) या लॉन्ग-टर्म (3 महीने तक) के लिए किया जा सकता है।

बिनारियम ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

संपत्ति

बिनारियम अपने ग्राहकों को विभिन्न बाजारों में निवेश करने और विभिन्न संपत्तियों का व्यापार करने का अवसर प्रदान करता है। 8 ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) परिसंपत्ति विकल्प हैं जिनका एक निर्धारित समय के लिए कारोबार किया जा सकता है।

  • कॉफी, सोना, तेल, चांदी, चीनी, गेहूं और प्लेटिनम जैसी वस्तुओं की एक श्रृंखला बाजार में सक्रिय रूप से कारोबार करती है।
  • वैश्विक बाजारों में निवेश को FTSE 100, DAX, Nasdaq और S&P 500 जैसे सूचकांकों के माध्यम से ट्रैक किया जा सकता है।
  • विदेशी मुद्रा व्यापारियों के पास अब चुनने के लिए 20 अलग-अलग मुद्रा जोड़े हैं, जिनमें EURGBP और GBPUSD जैसे प्रमुख और मामूली जोड़े दोनों शामिल हैं।
  • क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल एसेट हैं जिनका इस्तेमाल पेमेंट करने और वेल्थ स्टोर करने के लिए किया जाता है। बिटकॉइन (BTC) से जुड़े तीन सबसे आम मुद्रा जोड़े यूरो (EUR), यूएस डॉलर (USD) और ब्रिटिश पाउंड (GBP) हैं।
  • इक्विटी: Amazon, Apple, Microsoft और IBM सहित दुनिया की कुछ शीर्ष कंपनियों के ट्रेड स्टॉक

शुल्क और उत्तोलन

जब द्विआधारी विकल्प व्यापार करते हैं, तो इसके साथ कोई शुल्क नहीं जुड़ा होता है। इसके बजाय, यदि भविष्यवाणी सच नहीं होती है तो आप अनुबंध में लगाई गई पूरी हिस्सेदारी खो सकते हैं। यदि आप किसी बेट में सफल होते हैं, तो आप अपनी हिस्सेदारी वापस पाने की उम्मीद कर सकते हैं और साथ ही 80% तक अतिरिक्त रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं, जो खरीदारी करने से पहले पूर्व निर्धारित होता है। बिनारियम मार्जिन ट्रेडिंग सेवाओं की पेशकश नहीं करता है, इसलिए 1:1 की अधिकतम उत्तोलन सीमा है।

मोबाईल ऐप्स

बिनारियम के ग्राहक अब ऐप का उपयोग करके अपने मोबाइल उपकरणों पर इसके वैश्विक व्यापार मंच का उपयोग कर सकते हैं। उपयोगकर्ता इस ऐप को संबंधित ऐप स्टोर के माध्यम से अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म अपने डेस्कटॉप समकक्षों के समान सुविधाओं का दावा करते हैं, जैसे एक सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और विभिन्न चार्टिंग प्रकार। ये अत्याधुनिक सुविधाएँ उपयोगकर्ताओं को सूचित रहने और बाजार के बदलते रुझानों के साथ आसानी से बने रहने की अनुमति देती हैं। विश्लेषणात्मक उपकरणों, तकनीकी संकेतकों और अनुकूलन योग्य ग्राफ़ों की एक श्रृंखला तक पहुंच के साथ, अब आपको वित्तीय बाजारों में व्यवहार करते समय एक स्थान पर नहीं रहना होगा। अब, आप चलते-फिरते प्लग-इन रह सकते हैं!

बिनारियम मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

भुगतान की विधि

जमा

लाइव ट्रेडिंग खाता खोलना नए निवेशकों के लिए आसान और सस्ता है, क्योंकि खाते को सक्रिय करने के लिए न्यूनतम जमा राशि केवल $5 या इसके बराबर है। यह कम आवश्यकता इसे बाजार में प्रतिस्पर्धी विकल्प बनाती है। ग्राहक $10,000 के एकल लेनदेन जमा तक सीमित हैं। ब्रोकर द्वारा विभिन्न अकाउंट फंडिंग विकल्प और मुद्राएं जैसे USD, EUR, AUD और यूक्रेनी रिव्निया स्वीकार किए जाते हैं। बिनारियम मुफ्त जमा सेवाएं प्रदान करता है और लेनदेन के दौरान लगने वाले किसी भी तीसरे पक्ष के शुल्क का भुगतान करता है। स्वीकृत धन विधियों में शामिल हैं:

  • क्रेडिट/डेबिट कार्ड- वीज़ा, मास्टरकार्ड और एमआईआर सहित
  • कीवी
  • Neteller
  • WebMoney
  • यांडेक्स मनी
  • फ्री-कासा
  • बैंक तार स्थानांतरण
  • क्रिप्टोकरेंसी – बिटकॉइन, एथेरियम, लाइटकॉइन और रिपल

आप जिस क्षेत्र में रहते हैं, उसके आधार पर धनराशि जमा करने की कुछ विधियाँ उपलब्ध नहीं हो सकती हैं। सभी भुगतान तुरंत संसाधित होते हैं और आपके खाते में तुरंत दिखाई देंगे।

निकासी

आम तौर पर, भुगतान विधि के माध्यम से आप जो न्यूनतम राशि निकाल सकते हैं वह $5 या उसके बराबर है। आपका ब्रोकर आपकी निकासी से संबंधित तीसरे पक्ष के शुल्कों की प्रतिपूर्ति भी कर सकता है, जो आपकी ट्रेडिंग मात्रा और प्रारंभिक जमा राशि जैसे कारकों पर निर्भर करता है। एक उदाहरण के रूप में, यदि ट्रेडों की कुल राशि आपकी प्रारंभिक जमा राशि से दो गुना अधिक नहीं है, तो कंपनी आपकी निकासी शुल्क को कवर नहीं करेगी। सत्यापित खाते 1 घंटे के त्वरित निकासी प्रसंस्करण समय का लाभ उठा सकते हैं।

डेमो खाता

बिनारियम एक मुफ्त डेमो ट्रेडिंग खाता प्रदान करता है जिसे इसकी आधार मुद्रा के रूप में यूएस डॉलर के साथ इसकी वेबसाइट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। डेमो खाते व्यापारियों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, विशेष रूप से व्यापार में नए लोगों के लिए। वे एक मंच प्रदान करते हैं जहां आप अपने किसी भी वास्तविक फंड को जोखिम में डाले बिना वास्तविक जीवन की व्यापारिक स्थितियों और बाजारों का अनुकरण कर सकते हैं। ये खाते $10,000 तक के वर्चुअल फंड के साथ आते हैं जिनका उपयोग व्यापार अभ्यास और रणनीति के परीक्षण के लिए किया जा सकता है। एक डेमो खाते तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, केवल एक ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरना है। ग्राहक ट्रेडिंग टर्मिनल से ही वास्तविक और डेमो खातों के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।

सौदे और प्रचार

बिनारियम अपने ग्राहकों के लिए कई वित्तीय प्रोत्साहन प्रदान करता है, जिसमें प्रारंभिक जमा करने वाले नए लोगों के लिए स्वागत योग्य बोनस, जोखिम-मुक्त ट्रेड और टूर्नामेंट शामिल हैं। ये प्रोत्साहन उपयोगकर्ताओं को सामान्य से अधिक निवेश और व्यापार से लाभ उठाने की अनुमति देते हैं। कोई मुफ्त बोनस की पेशकश नहीं की गई थी। बोनस का आकार जमा के आकार और खाते की स्थिति पर निर्भर करता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपको प्राप्त होने वाली कोई भी बोनस राशि एक अलग खाते में जमा की जाएगी, इसलिए यह पहले से जमा की गई पूंजी के साथ मिश्रित नहीं होगी।

हमारी समीक्षा के बाद, हमने पाया कि बोनस या टूर्नामेंट के माध्यम से अर्जित धन तब तक नहीं निकाला जा सकता जब तक कि न्यूनतम व्यापार राशि नहीं पहुंच जाती। वेलकम बोनस का उपयोग करने के लिए, ग्राहकों को मूल राशि के 40 गुना के बराबर टर्नओवर राशि पूरी करनी होगी।

जोखिम मुक्त व्यापार

बिनारियम पर ट्रेडिंग करने से आपके खाते की शेष राशि पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि परिणाम की परवाह किए बिना इसमें से कोई धनराशि नहीं काटी जाती है। सक्रिय करने के लिए प्रोमो कोड लागू करें। ग्राहक जब चाहें जोखिम-मुक्त व्यापार को सक्रिय कर सकते हैं, हालांकि धन की कोई भी निकासी व्यापार को रद्द कर देगी।

प्रतियोगिता

बिनारियम दो प्रकार के टूर्नामेंट प्रदान करता है, एक जो निःशुल्क है और दूसरा भुगतान विकल्प है। ये टूर्नामेंट साल भर चलते हैं और वेबसाइट के मेनू के माध्यम से इन तक पहुंचा जा सकता है। आप वहां वर्तमान, पिछली और आगामी प्रतियोगिताएं देख सकते हैं। हर हफ्ते, खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका होता है जहां वे $1,500 के पुरस्कार पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। ये टूर्नामेंट शामिल होने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। सशुल्क टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए, पोर्टल पर एक खाता बनाएं और प्रवेश शुल्क का भुगतान करें जो आमतौर पर $5-$15 के बीच होता है। ये टूर्नामेंट आमतौर पर हर महीने आयोजित किए जाते हैं।

विनियमन और लाइसेंसिंग

ब्रोकर लगभग एक दशक से काम कर रहा है, हालांकि, उन्हें अभी तक किसी भी वित्तीय प्राधिकरण द्वारा विनियमित नहीं किया गया है। नियामक निकाय से उचित वित्तीय प्राधिकरण के बिना किसी ब्रोकर में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। ऐसे ब्रोकर आवश्यक प्राधिकरण वाले लोगों के समान सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकते हैं, इसलिए सावधानी से चलना महत्वपूर्ण है। बिनारियम एक निश्चित स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है, जिसमें यूरोपीय संघ के बैंकों द्वारा क्लाइंट फंड को अन्य फंड से अलग रखा जाता है। किसी ऐसे ब्रोकर के साथ लाइव खाता खोलने से पहले, जो किसी प्राधिकरण द्वारा विनियमित नहीं है, आपको उपलब्ध पूंजी सुरक्षा के स्तरों को समझना सुनिश्चित करना चाहिए। ऐसा करने से आप अनावश्यक नुकसान से बच सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपकी गाढ़ी कमाई सुरक्षित है।

अतिरिक्त सुविधाओं

ग्राहकों के ट्रेडिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए विभिन्न शैक्षिक और विश्लेषणात्मक उपकरणों को पाकर हमारी बिनारियम समीक्षा में खुशी हुई। अन्य सुविधाओं के अलावा, मंच में एक व्यापक सामुदायिक मंच है। यहां आप ट्यूटोरियल, दलालों से संबंधित समाचार, ट्रेडिंग बॉट्स के साथ सहायता, पोस्ट और ब्लॉग में एम्बेड किए गए यूट्यूब वीडियो के साथ-साथ रणनीति गाइड भी पा सकते हैं। फ़ोरम में उपयोग में आसान डिज़ाइन है और उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए 18 भाषाएँ प्रदान करता है। अपने मुख्य ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के अलावा, ब्रोकर की वेबसाइट व्यापारियों को बाजारों में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद करने के लिए शैक्षिक संसाधनों की एक श्रृंखला भी प्रदान करती है। इनमें एक आर्थिक कैलेंडर शामिल है जो वैश्विक घटनाओं पर नज़र रखता है, बाजार शब्दजाल को बेहतर ढंग से समझने के लिए प्रमुख शब्दों का एक शब्दकोश, एक परिसंपत्ति सूची और उपलब्ध रणनीति का अवलोकन जिसे मंच पर लागू किया जा सकता है।

यदि आप प्रीमियम सुविधाओं की तलाश कर रहे हैं, तो आप प्रीमियम सदस्यता के लिए $500 की जमा राशि या वीआईपी सदस्यता के लिए $5,000 की जमा राशि के साथ अनन्य बिनारियम ट्रेडिंग रूम में शामिल हो सकते हैं। ट्रेडिंग रूम ब्रोकर के शीर्ष ग्राहकों के लिए विशेषज्ञ सलाह और अंतर्दृष्टि तक पहुंचने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। इसमें प्रति दिन 30 सिग्नल, बाजार रिपोर्ट और विश्लेषण, रोबोट के विचार, प्रशिक्षण और अन्य संसाधन शामिल हैं जो आपको व्यापार संचालन को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद करते हैं।

बिनारियम ट्रेडिंग रूम

खाता प्रकार

बिनारियम अपने ग्राहकों को तीन अलग-अलग प्रकार के खाते प्रदान करता है: मानक, प्रीमियम और वीआईपी। इन खातों में से प्रत्येक के पास व्यापारिक स्थितियों का अपना सेट है जिसे आप जिस प्रकार की रणनीति के लिए नियोजित करना चाहते हैं, उसके अनुसार तैयार किया जा सकता है। यूएसडी, यूरो, एयूडी, रूसी रूबल और यूक्रेनी रिव्निया जैसी विभिन्न आधार मुद्राएं उपलब्ध हैं जो महंगी मुद्रा रूपांतरण की आवश्यकता को समाप्त करती हैं। बिनारियम अपने ग्राहकों को उनके खाता आधार मुद्रा के रूप में बिटकॉइन और लाइटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने का विकल्प प्रदान करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक सूचित निर्णय ले रहे हैं, लाइव खाता खोलने से पहले डेमो खाते का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है। लाइव ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की विशेषताओं में शामिल हैं:

बिनारियम खाता प्रकार खाता प्रारंभ करें मानक खाता व्यवसायिक खाता प्रीमियम खाता वीआईपी खाता
जमा राशि 5 से 99.99 डॉलर 100 से 499.99 $ 500 से 1 999.99 $ 2 000 से 4 999.99 $ 5 000 $
ट्रेडिंग एसेट्स 46 53 61 73 78
ट्रेडबैक * 0% बोनस के रूप में 5%
बोनस के रूप में 10%
बोनस के रूप में 12.5% 15% वास्तविक धन
निकासी सीमा, प्रति दिन / प्रति सप्ताह 50 $ / 100 $
200 $ / 500 $ 500 $ / 2 000 $ 1 500 $ / 4 000 $ 15 000 $ / 100 000 $
प्रति आहरण अनुरोध की सीमा 25 $ 50 डॉलर 100 डॉलर 250 $ कोई सीमा नहीं
निकासी अनुरोध प्रसंस्करण 5 व्यावसायिक दिनों तक 3 व्यावसायिक दिनों तक 2 व्यावसायिक दिनों तक 1 कार्यदिवस तक
1 कार्यदिवस तक
ट्रेडिंग रूम प्रकार ट्रेडिंग रूम ट्रेडिंग रूम ट्रेडिंग रूम
व्यवसाय
ट्रेडिंग रूम
व्यवसाय
ट्रेडिंग रूम
व्यापार, वी.पी
साथ ही खुले व्यापार 100 डॉलर 250 $ 1000 डॉलर 2 500 $ कोई सीमा नहीं

लाइव बिनारियम खाता खोलना एक सहज प्रक्रिया है। आरंभ करने के लिए, आपको प्रत्येक वेबपेज के शीर्ष दाएं कोने पर स्थित ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। खाता बनाते समय, आपको अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) विनियमों के भाग के रूप में पहचान सत्यापन उद्देश्यों के लिए निवास का प्रमाण प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है। खाता सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए यह आवश्यक है। सत्यापित खाते उन लोगों की तुलना में तेजी से निकासी के समय का आनंद लेते हैं जो नहीं हैं।

फ़ायदे

  • वर्चुअल फंड के साथ डेमो अकाउंट
  • कम न्यूनतम जमा आवश्यकताएं
  • अलग क्लाइंट फंड
  • उन्नत शैक्षिक सुविधाएँ
  • सामुदायिक मंच मंच
  • बीटीसी और एलटीसी सहित कई फिएट और क्रिप्टो खाता मुद्राएं

कमियां

  • सुर नहीं मिलाया
  • ब्रोकर की वेबसाइट पर सीमित जानकारी
  • सीमित व्यापारिक उपकरण
  • कोई उद्योग-स्थापित व्यापारिक टर्मिनल नहीं
  • धनराशि निकालने में सक्षम होने से पहले मिलने वाले विशिष्ट बोनस नियम और शर्तें

ट्रेडिंग के घंटे

बिनारियम मानक कार्यालय समय के साथ-साथ सोमवार से शुक्रवार तक 24 घंटे काम करता है। वित्तीय उत्पाद के आधार पर ट्रेडिंग की अवधि भिन्न हो सकती है। क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग सप्ताहांत के दौरान भी उपलब्ध है। ब्रोकर की वेबसाइट पर विभिन्न स्टॉक एक्सचेंजों के खुलने और बंद होने का समय देखा जा सकता है।

ग्राहक सहेयता

बिनारियम एक व्यापक एफएक्यू सेक्शन के साथ-साथ इंडोनेशियाई, स्पेनिश और रूसी जैसी नौ अलग-अलग भाषाओं में कई ग्राहक सहायता विकल्प प्रदान करता है।

  • तार
  • लाइव चैटबॉट
  • टेलीफोन नंबर : +357(22)052784
  • ईमेल पता : support@binarium.com

सुरक्षा संरक्षण

जैसा कि यह वित्तीय बाजार में काफी समय से है, बिनारियम को एक खुला और भरोसेमंद मंच माना जाता है। दीर्घकालिक उपस्थिति का यह स्तर इसकी विश्वसनीयता का प्रमाण है। प्लेटफ़ॉर्म बिना किसी बड़े सुरक्षा जोखिम के सुरक्षित है, लेकिन ध्यान रखें कि यह किसी भी शासी निकाय द्वारा विनियमित नहीं है। हम आपके डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक कठोर गोपनीयता नीति का पालन करते हैं और; भुगतान। इसके अतिरिक्त, Binarium इष्टतम सुरक्षा के लिए एसएसएल एन्क्रिप्शन और 3डी-सुरक्षित प्रोटोकॉल द्वारा सुरक्षित है। ऋणात्मक शेष सुरक्षा से निपटने के लिए एक स्पष्ट रूपरेखा अभी स्थापित की जानी है।

बिनारियम का फैसला

बिनारियम उपयोगकर्ता के अनुकूल प्लेटफॉर्म और कम न्यूनतम जमा के साथ पर्याप्त व्यापारिक वातावरण प्रदान करता है। यह विभिन्न संपत्तियों और बाजारों तक पहुंच प्रदान करता है, साथ ही कई विशेषताएं जो व्यापारियों को निर्णय लेने में सशक्त बना सकती हैं। बाहरी शिक्षा और सामुदायिक फ़ोरम बहुत उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं, जैसे कि ट्यूटोरियल, ट्रेडिंग टिप्स और साथ ही कुछ रणनीतियों को कैसे निष्पादित किया जाए, इस पर दिशानिर्देश। अनियंत्रित दलालों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें क्योंकि आवश्यक वित्तीय नियमों के बिना आपका पैसा सुरक्षित नहीं है। हालांकि ध्यान रखें कि कुछ ब्रोकर अनियमित रहना पसंद करते हैं और उनके पास कई सुरक्षा उपाय होते हैं।

(जोखिम चेतावनी: आपकी पूंजी जोखिम में हो सकती है)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

We are sorry that this post was not useful for you!

Let us improve this post!

Tell us how we can improve this post?

error: This content is protected !!